ब्रेकिंग न्यूज

इंदौर

900 उद्योगपति करेंगे 72 हजार करोड़ का निवेश

Deepak Sungra - indoreexpress.com 20-Oct-2019 12:58 am

इंदौर। मैग्नीफिसेंट एमपी नाम से निवेशक सम्मलेन का इंदौर के ब्रिलियेंट कंवेंशन सेंटर में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेला नहीं है, ब्लकि युवाओं के लिए रोजगार सृजन का मौका है। देश के सबसे स्वच्छ शहर में आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में केवल एमओयू पर साइन नहीं होंगे। हमारी सरकार ने 10 महीने में बहुत कुछ देखा और सीखा है। हमने यहां कई कार्यों को असंभव से संभव किया है। इस सम्मेलन के बाद 900 उद्योगपति 72 हजार करोड़ रुपये के 92 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगाएंगे।
इंदौर और भोपाल में मेट्रो की सेवा जल्द शुरू होगी। प्रदेश की 70 फीसदी आबादी कृषि आधारित है। सरकार में आने के साथ ही हमने 20 लाख किसानों की कर्जमाफी की। पर्याप्त पानी मिल सके इसलिए हमारी सरकार ने राइट टू वॉटर शुरू किया। मैग्नीफिसेंट एमपी नाम से निवेशक सम्मलेन का इंदौर के ब्रिलियेंट कंवेंशन सेंटर में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेला नहीं है, ब्लकि युवाओं के लिए रोजगार सृजन का मौका है। देश के सबसे स्वच्छ शहर में आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में केवल एमओयू पर साइन नहीं होंगे। हमारी सरकार ने 10 महीने में बहुत कुछ देखा और सीखा है। हमने यहां कई कार्यों को असंभव से संभव किया है। इस सम्मेलन के बाद 900 उद्योगपति 72 हजार करोड़ रुपये के 92 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगाएंगे।
इंदौर और भोपाल में मेट्रो की सेवा जल्द शुरू होगी। प्रदेश की 70 फीसदी आबादी कृषि आधारित है। सरकार में आने के साथ ही हमने 20 लाख किसानों की कर्जमाफी की। पर्याप्त पानी मिल सके इसलिए हमारी सरकार ने राइट टू वॉटर शुरू किया।
देश के टाइगर कैपिटल को बनाना है उद्योगों का हब
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश देश का टाइगर कैपिटल तो है ही, अब इसे उद्योगों का भी हब बनाना है। इस राज्य से देश के किसी भी कोने में तैयार माल को एक दिन में पहुंचाया जा सकता है। प्रदेश में निवेश का बेहतर माहौल तैयार किया है। मप्र में र्स्टाटअप नीति अन्य राज्यों के मुकाबले आसान है। यहां के शहरों के अलावा निवेशक गांवों और कस्बों में भी पहुंचे। इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति, आदि गोदरेज, दिलीप सांघवी, संजीव पुरी, विक्रम किर्लोस्कर और एम. श्रीनिवासन भी मौजूद थे।
900 से ज्यादा उद्योगपति
इस निवेशक सम्मलेन में भाग लेने के लिए देश भर से 900 से ज्यादा उद्योगपति पहुंचे है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उद्घाटन सत्र को वेबकास्ट के जरिए संबोधित किया। अंबानी के अलावा बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, ट्राइडेंट ग्रुप के राजिंदर गुप्ता, एचईजी ग्रुप के रवि झुनझुनवाला, आईटीसी के संजीव पुरी, सन फार्मा के दिलीप संघवी, किर्लोस्कर ग्रुप के विक्रम किर्लोस्कर, इंडिया सीमेंट के एन. श्रीनिवासन, गोदरेज ग्रुप के आदि गोदरेज, भारती एक्सा के राकेश मित्तल और लैब इंडिया के मार्क जेराल्ट ने भी अपनी बात रखी।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर