ब्रेकिंग न्यूज

ब्रम्हाकुमारी बहनों ने ट्रैफिक अफसरों व जवानों को बांधी बेहतर ट्रैफिक बेहतर इंदौर वाली राखी

Deepak Sungra - indoreexpress.com 13-Aug-2019 02:42 am

इंदौर. ट्रैफिक सुरक्षा और सुधार को लेकर शहर की ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को एक और नई पहल की गई। इसमें ब्रम्हाकुमारी बहनों ने ट्रैफिक पुलिस के अफसरों और जवानों को बेहतर ट्रैफिक बेहतर इंदौर वाली राखी बांधी। इस मौके पर सभी ने अपने अंदर की बुराईयों को छोड़ने की शपथ भी ली। शपथ में सभी ने कहा कि हम इस बेहतर ट्रैफिक बेहतर इंदौर की राखी के रक्षाबंधन के अवसर पर रोज नशा नहीं करने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हम अपने परिवार और मित्रों को इस शपथ में शामिल करेंगे। 
ट्रैफिक पुलिस के एएसपी महेंद्र जैन ने बताया कि इंदौर शहर ट्रैफिक के मामले में 2018 में नंबर एक पर रहा है। 2019 में भी हम इसे पहले नंबर पर लाने के प्रयास करेंगे। इसका अभियान 1 जनवरी से शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में इस बार जो रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है उसमें राखी पर भी बेहतर ट्रैफिक, बेहतर इंदौर का स्लोगन रखा गया है। इसकी शुरूआत शनिवार को ट्रैफिक पुलिस के साथ की गई है।
उन्होंने बताया कि इस दौरान मनुष्य के जो दो बड़े शत्रु क्रोध और नशा दोनों से मुक्ति की शपथ भी दिलाई गई। इस मौके पर ब्रम्हाकुमारी बहनों ने बताया कि रक्षा का बंधन ऐसा पवित्र बंधन है, जिसमें हर भाई बंधना चाहता है। भाई इस राखी के त्यौहार पर बहन को कुछ ना कुछ उपहार देता है। ऐसे में हम बहनों को भी इस राखी पर यह प्रण लेना चाहिए कि हमारे अंतरमन में कई बुराईयां हैं। उनमें से किसी भी एक बुराई को हमें दान में दे देना होगा। इसके बदले में हम अपने जीवन में अच्छाई को धारण कर लें। शनिवार को इसी संदर्भ में प्रतिज्ञा भी ली है कि हम अपनी बुराई क्रोध को छोड़ देंगे।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर