ब्रेकिंग न्यूज

अमेजॉन कंपनी से ठगी करने वाले पकड़ाए, स्कीम के तहत ब्रांडेड कंपनियों के नकली मोबाइल एक्सचेंज कर रहे थे

Deepak Sungra - indoreexpress.com 02-Aug-2019 01:26 am

इंदौर. शहर में धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। एक ऐसे ही मामले का भंवरकुआं पुलिस खुलासा किया है। पुलिस ने गुजरात में रहने वाले ऐसे ठग गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है, जो ब्रांडेड कंपनियों के नकली मोबाइल को अमेजाॅन कंपनी की चल रही स्कीम के तहत एक्सचेंज ऑफर के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपियों के पास से 40 नकली मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।
मामला भंवरकुआं थाना क्षेत्र का है, जहां अमेजाॅन कंपनी द्वारा शिकायत की गई थी कि उन्हें ब्रांडेड कंपनी के हूबहू दिखने वाला डुप्लीकेट मोबाइल एक्सचेंज ऑफर के तहत देकर ठगी की गई है। कंपनी ने पुलिस को डिलीवरी देने आए गिरोह के सदस्य के कार का नंबर भी बताया। इस पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो गिरोह के सदस्य तीन इमली चौराहे पर दिखा।
जांच अधिकारी सीमा धाकड़ ने बताया कि आरोपियों से बताया कि अमेजॉन कंपनी द्वारा बाय बैक स्कीम चलाई जा रही है, जिसमें पुराने की जगह नए मोबाइल दिए जा रहे हैं। इसी स्कीम का फायदा उठाते हुए ठगों ने मुंबई से डुप्लीकेट मोबाइल फोन मंगाए और कंपनी को ठगने का काम शुरू कर दिया। पकड़े गए दोनों ही आरोपियों ने अपना नाम शाहरुख और रिहान निवासी भावनगर गुजरात है। गुजरात में कंपनी को ठगने के बाद वे इंदौर में आकर गिरोह संचालित कर रहे थे। पुलिस आरोपियों से नकली मोबाइल बेचने और कंपनी से ठगी के बाद बेचे गए मोबाइल के बारे में जानकारी निकाल रही है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर