ब्रेकिंग न्यूज

विदेश

संपत्ति कर के लिए छुट्टी के बावजूद रविवार को भी खुले रहेंगे काउंटर

Deepak Sungra - indoreexpress.com 30-Dec-2018 12:59 am


इंदौर. संपत्ति और जल कर जमा करने के लिए निगम ने 31 दिसंबर को अंतिम तारीख तय की है। इसके बाद दोनों टैक्स जमा करने पर सरचार्ज लगेगा। निगम ने बकायादारों को सरचार्ज से बचाने के लिए रविवार को छुट्टी के दिन भी काउंटर खुले रखने का निर्णय लिया है। 31 दिसंबर को भी शाम तक संपत्ति और जल कर जमा हो सकेगा।
निगम का कहना है कि जो भी बकायादार 31 दिसंबर के बाद संपति कर जमा करेगा, उसे न केवल सरचार्ज लगेगा, बल्कि ऐसे बकायादारों के खिलाफ जप्ती और कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी। निगम के राजस्व प्रभारी सूरज कैरो ने बताया कि रविवार को निगम मुख्यालय एवं जोनल कार्यालयों के साथ ही सभी जाेन भी चालू रहेंगे।
15 हजार से ज्यादा बकायादारों पर खास निगाह : निगम इस दौरान उन बकायादारों के संपत्तिकर जमा करवाने पर खास जोर दे रहा है, जिन्हें हाल ही में उसने नोटिस भेजे हैं। ये वे संपत्ति कर दाता हैं, जिन्होंने मकान या दुकान के कुल निर्माण को कम बताया था, लेकिन निगम के सेटेलाइट और जमीनी सर्वे में निर्माण एरिया ज्यादा पाया गया था। निगम ने ऐसे 15 हजार से ज्यादा रहवासियों को नोटिस भी भेजे थे। अब निगम चाहता है कि कम से कम ये उपभोक्ता 31 तक हर हाल में राशि जमा कर दें।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर