बाजारों में बढ़ी भीड़, जोरदार ग्राहकी

Deepak Sungra - indoreexpress.com 01-Nov-2018 06:05 am


इंदौर (सुरेश कपोनिया)।
दीपावली पर्व को अब एक सप्ताह भी नहीं बचा है। ऐसे में खरीदारी के लिए बाजारों में भारी भीड़ उमड़ऩे लगी है। राजबाड़ा, सराफा, बर्तन बाजार, मारोठिया, आड़ा बाजार सहित शहर के तमाम बाजारों में लोग खरीदारी के लिए सुबह से रात तक पहुंच रहे है। हालांकि प्रशासन और पुलिस की व्यवस्था यहां नाकाफी है। लोग कई बार यातायात जाम में फंस जाते है और घंटों तक फंसे रहते है। पुलिस यातायात को सुचारू नहीं रख पा रही है। राजबाड़ा स्थित पुलिस चौकी पर अधिकांश समय पुलिस अधिकारी और जवान सुस्ताते देखे जा सकते है।
यातायात प्लान को लेकर असमंजस
त्यौहारों पर प्रशासन और पुलिस हर बार ट्रैफिक प्लान बनाता है, लेकिन इस प्लान के अनुसार काम नहीं होता है अर्थात शहर के लगभग सभी बाजारों में लोग त्यौहारी खरीदारी के लिए परेशान होते है। पार्किंग को लेकर शहर में भारी समस्या है। लोग कही भी यदि गाड़ी खड़ी कर देते है तो ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई का डर बना रहता है। दिवाली के लिए बाजारों में भारी भीड़ उमडऩे लगी है, लेकिन अभी भी राजबाड़ा और अन्य बड़े बाजारों में सिटी बस, रिक्शा, टाटा मैजिक, वेन प्रतिबंधित नहीं किए गए है। 
सिटी बस के कारण तो पिछले कई दिनों से शहर के कई चौराहों पर भारी जाम लग रहा है। मंगलवार को भी नगर निगम चौराहा पर इसी तरह से घंटों तक सैकड़ों वाहन फंसे रहे।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर