ब्रेकिंग न्यूज

राजनीति

सफाई देखने अगले सप्ताह आएगा दिल्ली का दल

Deepak Sungra - indoreexpress.com 29-Dec-2017 03:48 am


इंदौर (सुरेश कपोनिया)।
शहर को एक बार फिर सफाई में नंबर 1 लाने के लिए नगर निगम पूरी तरह से लगा हुआ है। केन्द्र सरकार की टीम कभी भी शहर में भ्रमण करने आ सकती है। सूत्रों ने बताया कि अगले सप्ताह यह टीम इंदौर में होगी और अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर हाथोहाथ रिपोर्ट दिल्ली भेजेगी।
आज से सुबह 5 बजे से ही सफाई दल शहर में सख्तीपूर्वक काम में लग गया। हालांकि पहले से ही कमिश्नर मनीष सिंह इस मामले में सतर्क है। सीएसआई, दरोगा मुख्य रूप से रेलवे पटरी के आसपास, बस्ती क्षेत्र और मैदानी इलाकों में सफाई के लिए काम कर रहे है।
कई महीनों से स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के लिए नगर निगम की टीम शहर को साफ, स्वच्छ बनाने में लगी हुई है। कमिश्नर मनीष सिंह अपने कार्यकाल में लगातार दूसरी बार देश में स्वच्छता में इंदौर को नंबर 1 लाना चाहते है। वे सुबह 5 बजे से ही वायरलेस सेट पर अपने अधिकारियों, कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देने लगते है। आज से उन्होंने सभी सीएसआई, दरोगा और सहायक दरोगा को निर्देश दिए कि सुबह 5 बजे से आप सभी फील्ड मे आ जाए और स्वच्छता, सफाई के लिए ईमानदारी से काम करे। कल शाम सेट पर यह मैसेज कंट्रोल रूम से सभी 19 झोनों में चलाया गया। मुख्य रूप से बस्ती क्षेत्र, रेलवे पटरी, स्टेशन, बस स्टैण्ड और मैदानी क्षेत्रों में सफाई को लेकर नगर निगम का अमला निगरानी रखेगा। उक्त क्षेत्रों में कई बार लोग खुले में शौच करने पहुंच जाते है। निगम शहर में हजारों की संख्या में शौचालय और पेशाबघर बना रहा है। इस बार महिला, बच्चे और विकलांगों के लिए भी स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनाए जा रहे है।
कुल मिलाकर निगम का अमला पूरी जी जान से जुटा हुआ है कि कैसे भी इस बार इंदौर फिर स्वच्छता में नंबर 1 आ जाए।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर